SB News

धूप खिलते ही राशन कार्डधारकों को मिली गुड न्यूज, फ्री मिलेगी यह बंपर सुविधा, जानें

 | 
राशन

SB News Digital Desk : सरकार काफी दिनों से राशन कार्डधारकों के लिए नई-नई सुविधाएं चला रही है, जिसका फायदा आप आराम से ले सकते हैं। इस बीच अगर आप नाम पर राशन कार्ड बना हुआ है तो प्लीज बिल्कुल भी देर नहीं करें, क्योंकि सरकार ने एक चौंकाने वाला ऐलान कर दिया है।

सरकार अब निशुल्क राशन कार्डधारकों को जल्द ही आयुष्मान कार्ड मुहैया कराने का काम करेगी, जो लोगों का दिल जीतने के लिए काफी है। केंद्र की मोदी सरकार ने हाल ही में पीएम हाल में आयुष्मान कार्ड बनाने जाने योजना की शुरुआत की है, जो लोगों का दिल जीत रही है। आप भी तुरंत आयुष्मान कार्ड लेने का काम कर सकते हैं जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है।

केंद्र की मोदी सरकार द्वारा शुरू की गई विश्वकर्मा योजना हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है। सरकार ने 17 सितंबर को विश्वकर्मा योजना का आगाज किया है, जो हर किसी का

दिल जीतने के लिए काफी है। आयुष्मान कार्ड के श्रमिक पात्र लाभार्तियों को सभी प्रकार की सुविधाएं देने का काम किया जा जाएगा।


इसके सात ही 23 से 24 सिंतबर को फरुखाबाद जिले के सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर श्रमिक के निशुल्क प्रशिक्षम की व्यवस्था उपलब्ध कराने का काम किया जाना तय माना जा रहा है। वैसे भी पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत करीब 80 करोड़ लोगों को योजना का फायदा मिल रहा है। दूसरी ओर सरकार ने आयुष्मान कार्ड बनाए जाने की योजना भी लॉन्च की है। इस योजना में आयुष्मान कार्ड धारको स्वास्थ्य की सभी सुविधाएं प्रदान करने का काम किया जाना संभव है।

प्रधानमंत्री योजना के जन्मदिवस पर मोदी पर फरुखाबाद जिले के नगारिकों की तरफ से उनकी लंबी आयु की कामना की है। पीएम के जन्मदिवस पर विश्वकर्मा योजना के तहत अपने काम को सही रूप से करने के लिए जिले में लाभार्तियों को 3 लाख रुपये तक का ब्याज देने का काम किाय जाएगा। इसके अलावा लोगों को प्रशिक्षण का मानदेय तथा 15,000 रुपये, कार्य टूल किट देने पड़ेंगे।

WhatsApp Group Join Now
google news Follow On Google News Follow us