SB News

ये नोकरी हर कोई लेना चाहेगा ,क्योकि महीने की 1 करोड़ की सेलरी और खाना पीना बिल्कुल फ्री , जानिए क्या है इस मे

 | 
job

SB News Digital Desk,नई दिल्ली: ये नोकरी हर कोई लेना चाहेगा ,क्योकि महीने की 1 करोड़ की सेलरी और खाना पीना बिल्कुल फ्री ,वर्तमान में, बेरोज़गारी की समस्या एक अहम मुद्दा माना जाता है. हमारे देश में तो बेरोजगारी इतनी ज्यादा बढ़ चुकी है कि लोग सिर्फ नौकरी और अच्छा पैसा कमाने के लिए कोई भी जॉब करने के लिए तैयार है, फिर चाहे उन्हें नौकरी के लिए कहीं भी जाना पड़े, वे जाने को तैयार रहते हैं. ऐसे मे सोचिए अगर आपको ऐसी नौकरी मिल जाए जिसमें आपको रहने के लिए घर और खाना पीना फ्री दिया जाए और साथ ही 2 करोड़ रुपये भी दिए जाए तो क्या आप ऐसा मौका अपने हाथ से जाने देंगे? यह सिर्फ ख्याली पुलाव नहीं है ब्लकि ऐसी नौकरी सच मे है, जिसमें 2 करोड़ सैलरी के साथ आपको रहना और खाना फ्री दिया जायगा. अब हैरानी की बात यह है कि इतना अच्छा पैकेज होने के बावजूद इस नौकरी को कोई नहीं करना चाहता है. आइए जानते हैं इसका क्या कारण है? 

 
कहां पर और किस तरह की है यह नौकरी 
चीन के शहर शंघाई एक महिला रहती है, उन्हें अपने लिए एक पर्सनल नैनी चाहिए, जो 24 घंटे उनके साथ रहकर उनकी हर छोटी-बड़ी बात का ख्याल रखे. नैनी के काम के लिए वह महिला हर महीने नैनी को सोलह लाख रुपये से ज्यादा सैलरी देने को तैयार है. अब सवाल यह है कि नैनी की जॉब के लिए इतनी ज्यादा सैलरी दी जा रही है तो आखिर फिर क्यों कोई इस नौकरी को करने के लिए तैयार नहीं है? 

नौकरी से जुड़ी हुई शर्तें 
इस नौकरी के लिए महिला ने विज्ञापन भी दिए हैं.  विज्ञापन मे दिया गया है कि मालकिन नैनी को हर महीने 1,644,435.25 रुपये यानि सालभर के 1.97 करोड़ रुपये देंगी. साथ ही कुछ शर्तें भी दी गयी है, इस नौकरी के लिए आवेदक का कद 165 सेंटीमीटर लंबा होना ज़रूरी है और वज़न 55 किग्रा से कम हो. वह 12वीं या फिर उससे ज्यादा पढ़ा लिखा हो और दिखने में साफ-सुथरा हो, साथ ही उसको नाचना-गाना भी आता हो. हाउसकीपिंग सर्विस ने जबसे इस विज्ञापन को दिया है, यह विज्ञापन लगातर चर्चा का विषय बना हुआ है.

नैनी नहीं ‘दासी’ की डिमांड है
आपको यह जानकर और भी ज्यादा हैरानी होगी कि जिस महिला ने विज्ञापन दिया है, उसके पास पहले से ही 12-12 घंटे काम करने वाली 2 नैनियां हैं, जो उतनी ही सैलरी पा रही है. नैनी मे जो योग्यताएं होनी चाहिए, उसमें सबसे पहली यह है कि उसका आत्मसम्मान बिल्कुन न के बराबर हो जिससे उसे मालकिन के पैरों से जूते उतारने और पहनाने जैसे काम करने मे कोई परेशानी ना हो. महिला जब भी जूस-फल या पानी मांगे तो उसे तुरंत देना होगा. महिला के आने से पहले ही गेट पर खड़े होकर उनका इंतज़ार करना होगा, साथ ही महिला के एक इशारे पर उनके कपड़े भी बदलने होंगे.

 

WhatsApp Group Join Now
google news Follow On Google News Follow us