SB News

DA Hike Update : केन्द्रीय कर्मचारियों को सरकार का बड़ा तोहफा, DA मे 6% बढ़ोत्तरी बड़ा ऐलान

 | 
news

SB News Digital Desk, नई दिल्ली : DA Hike Update : केन्द्रीय कर्मचारियों को सरकार का बड़ा तोहफा, DA मे 6% बढ़ोत्तरी बड़ा ऐलान, केंद्र सरकार ने अपने केंद्रीय कर्मचारियों (employees) को बड़ी खुशखबरी दी है। बता दें कि केंद्र सरकार की ओर से महंगाई भत्ते में बढौतरी (DA Hike) से पहले एक नोटिफिकेशन जारी की है। वहीं Dearness Allowance में बढौतरी का फैसला 23 तारीख को होने वाली कैबिनेट की बैठक में हो सकता है।

 केंद्र सरकार केन्द्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (DA Hike) में बढ़ोतरी करने वाली है। इससे पहले केंद्र सरकार अपने कर्मचारियों (employees) के लिए गुड न्यूज़ लाकर आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार तो सरकार ने इसके लिए नोटिफिकेशन भी जारी किया है। रक्षा मंत्रालय (Defence Ministry) की जानकारी के मुताबिक डिफेंस सिविलियन कर्मचारियों के लिए प्रमोशन लिस्ट जारी हो चुकी है।

 

केंद्रीय कर्मचारियों के प्रमोशन को लेकर मंत्रालय ने अपनी अधिसूचना मे कहा है कि अलग-अलग पॉइंट्स के लिए अलग काम का अनुभव होना अनिवार्य है। लेवल 1 से 2 के लिए तीन साल के अनुभव की आवश्यकता है। लेवल 1 से 3 के लिए 3 साल का अनुभव, लेवल 2 से 4 के लिए 3 से 8 साल का अनुभव जरूर होना चाहिए। इसी तरह लेवल 17 तक के कर्मचारियों को 1 साल से 12 साल का अनुभव होने पर ही प्रमोशन दिया जा सकता है।

सूत्रों के अनुसार केंद्र सरकार जल्द ही अपने कर्मचारियों के DA मे बढ़ोत्तरी कर सकती है। सितंबर महीने में होने वाली कैबिनेट बैठक में DA Hike का ऐलान किया जा सकता है। इससे लाखों कर्मचारियों और पेंशन लेने वालों को फायदा होगा। इस साल केंद्र सरकार की ओर से दूसरी बार महंगाई भत्ते का ऐलान हो सकता है, जिसके बाद कर्मचारियों की सैलरी बढ़ जाना संभव है। बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता 1 जुलाई 2023 से लागू हो जाएगा।

WhatsApp Group Join Now
google news Follow On Google News Follow us