SB News

अमूल आपको मौका दे रहा हैं इसके साथ बिज़नेस करने का हर महीने होगी 2 से 3 लाख रुपए की कमाई

हम बात कर रहे हैं डेयरी प्रोडक्ट्स बिजनेस की. इस सेक्टर में देश में सबसे बड़ा नाम अमूल का है. अमूल के प्रोडक्ट्स बेहद भरोसेमंद है और पूरे देश में बिकते हैं. ऐसे में आप अमूल की बिजनेस फ्रेंजाइजी लेकर अच्छी कमाई कर सकते हैं.

 | 
news

SB News Digital Desk: हम बात कर रहे हैं डेयरी प्रोडक्ट्स बिजनेस की. इस सेक्टर में देश में सबसे बड़ा नाम अमूल का है. अमूल के प्रोडक्ट्स बेहद भरोसेमंद है और पूरे देश में बिकते हैं. ऐसे में आप अमूल की बिजनेस फ्रेंजाइजी लेकर अच्छी कमाई कर सकते हैं.

अमूल 2 तरह की फ्रेंचाइजी बांटती है और इसकी लागत व कमाई दोनों अलग-अलग होती हैं. अमूल के साथ बिजनेस करने का एक फायदा यह है कि इसमें प्रॉफिट शेयरिंग नहीं होती है. अमूल, अपने प्रोडक्ट्स को बेचने पर कमीशन देता है यानी बिक्री पर आपका मुनाफा फिक्स है.

 
 

 

 

 

अमलू डेयरी प्रोडक्ट्स के फ्रेंचाइजी स्टोर की शुरुआत आप 2 से 6 लाख रुपये का निवेश करके कर सकते हैं. हालांकि, फ्रेंचाइजी लिए आपको कंपनी की ओर से तय कुछ शर्तों को पूरा करना होता है. सबसे पहली शर्त यह है कि आपके पास मेन रोड पर या मार्केट में एक दुकान होनी चाहिए. दुकान की साइज पर निर्भर होगा कि आप कौन-सी फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं.

 

 

 

 

 

अमूल अपने आउटलेट खोलने के लिए 2 तरह की फ्रेंजाइजी, अमूल रेलवे पार्लर और अमूल कियोस्क ऑफर करता है. वहीं, दूसरी तरह की फ्रेंचाइजी, अमूल आइसक्रीम स्कूपिंग पार्लर की है. इन दोनों को शुरू करने का खर्च अलग-अलग है.अमूल आउटलेट के लिए 150 वर्ग फुट की दुकान होना चाहिए. वहीं, आइसक्रीम पार्लर के लिए यह लिमिट 300 वर्ग फुट होनी चाहिए. इस बारे में और ज्यादा जानकारी आप अमूल की वेबसाइट https://amul.com से हासिल कर सकते हैं.

 

 

 

 

 

अगर आप अमूल आउटलेट शुरू करना चाहते हैं तो आपको नॉन रिफंडेबल सिक्योरिटी के तौर पर 25,000 रुपये देने होंगे. इसके अलावा 1 लाख रुपये रिनोवेशन और इक्वीपमेंट के लिए 75 हजार रुपये मांगे जाएंगे. यानी एक आउटलेट खोलने में 2 लाख रुपये का खर्च आएगा.

वहीं, अमूल आइसक्रीम पार्लर की फ्रेंचाइजी पर ज्यादा खर्च आता है. इसके लिए बतौर सिक्योरिटी डिपॉजिट 50,000 रुपये देने होंगे. रिनोवेशन के लिए 4 लाख रुपये लिए जाएंगे और इक्वीपमेंट के लिए 1.50 लाख रुपये लगेंगे. अमूल आउटलेट लेने पर कंपनी, प्रोडक्‍ट्स की एमआरपी पर कमीशन देती है. इसमें एक मिल्‍क पाउच पर 2.5 फीसदी, मिल्‍क प्रोडक्‍ट्स पर 10 फीसदी और आइसक्रीम पर 20 फीसदी कमीशन मिलता है.
 

 

WhatsApp Group Join Now