SB News

SBI Intrest Rate: भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहकों के लिए बड़ा झटका, जारी किया नई ब्याज दर

 | 
SBI Intrest Rate

SB News Digital Desk : SBI Intrest Rate भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहकों के लिए बड़ा झटका, जारी किया नई ब्याज दर, भारतीय स्टेट बैंक ने हाल ही में अपनी मार्जिनल कॉस्ट ऑफ लेंडिंग रेट की दरों में बदलाव किया है। इसके लिए एसबीआई बैंक ने नई एमसीएलआर की दरें जारी की है। जिससे बैंक ग्राहकों को इन नई दर के नीचे लोन नहीं देगा। आइए खबर में जानते हैं कि बैंक की नई दर क्या है और कब से इन नई दरों को प्रभावी किया जाएगा...

देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक, SBI, ने नवंबर महीने के लिए अपना मार्जिनल कॉस्ट ऑफ लेंडिंग रेट (MCLR) जारी किया है। इस नई दर के नीचे एसबीआई अब ग्राहकों को कोई लोन नहीं देगा। 15 नवंबर से, बैंक ने नई ब्याज दर घोषित की है। ऐसे में, अगर आप एसबीआई से लोन लेने की योजना बना रहे हैं तो आपको बैंक के नवीनतम लोन इंटरेस्ट दरों को जानना चाहिए।
 



ओवरनाइट     8.00 प्रतिशत,

एक महीने      8.15 प्रतिशत

तीन महिने      8.15 प्रतिशत

छह महीने      8.45 प्रतिशत, 



एक साल       8.55 प्रतिशत, 

दो साल         8.65 प्रतिशत, 

तीन साल      8.75 प्रतिशत है।



MCLR न्यूनतम ब्याज दर है जिस पर बैंक लोन देता है। ज्यादातर उपभोक्ता लोन (ऑटो, पर्सनल और घर) की कीमतें इस ब्याज दर से तय की जाती हैं।


एसबीआई ने अपने ग्राहकों को घर खरीदने का विकल्प दिया है। 31 दिसंबर तक इस ऑफर को लागू किया जाएगा। होम लोन ब्याज दरों में आकर्षक 65 बेसिस पॉइंट की कटौती हो रही है।

 



सितंबर तिमाही में एसबीआई को सालाना आधार पर 8 प्रतिशत का नेट प्रॉफिट हुआ था। वित्त वर्ष 23 की दूसरी तिमाही में बैंक का लाभ 13,264 करोड़ रुपये से 14,330 करोड़ रुपये तक पहुंच गया है।

बैंक का नेट इंटरेस्ट इनकम (NII) पिछले वर्ष की समान अवधि की तुलना में 12.3% बढ़कर 39,500 करोड़ रुपये तक पहुंच गया। अन्य स्रोतों से बैंक की आय भी 21.6 प्रतिशत बढ़कर 10,790 करोड़ हो गई।

WhatsApp Group Join Now
google news Follow On Google News Follow us