SB News

RATION CARD UPDATE: राशन कार्ड धारको को मिला बड़ा अपडेट, 335 रूपए में मिलेंगा गैस सिलेंडर

 | 
LPG SILENDAR

SB NEWS Digital Desk नई दिल्ली : RATION CARD UPDATE: राशन कार्ड धारको को मिला बड़ा अपडेट, 335 रूपए में मिलेंगा गैस सिलेंडर, अगर आप एलपीजी सिलेडंर खरीदने की सोच रहे हैं तो फिर यह खबर बड़े ही काम की साबित होने जा रही है। केंद्र सरकार ने हाल ही में एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 200 रुपये की गिरावट की थी, जिसके बाद ग्राहकों के चेहरे पर काफी रौनक दिख रही है। दूसरी ओर अब हम एक ऐसा ऑफर बताने जा रहे हैं, जिसके तहत आप कुल 428 रुपये में गैस सिलेंडर की खरीदारी कर पैसों की बचत कर सकते हैं।

कई साल में पहली बार ऐसा हो रहा है, जहां इतना सस्ता गैस सिलेंडर मिल रहा है। अगर आप इस एलपीजी सिलेंडर की खरीदारी करने का प्लान कर रहे हैं तो फिर कुछ जरूरी बातों को जानना होगा। आप सस्ता गैस सिलेंडर खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो प्लीज पहले पूरा आर्टिकल ध्यान से पढ़ लें, जिससे किसी तरह कि दिक्कत नहीं होगी।


 

(Cheap gas cylinder is available here)


सामान्य गैस सिलेंडर हर जगह 428 रुपये में नहीं मिल रहा है, जिसके लिए आपको पहले कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा। इसके लिए सबसे पहले तो आपके पास अंत्योदय राशन कार्ड बना होना आवश्यक है। इतना ही नहीं आप गोवा के निवासी होने जारूरी है। गोवा सरकार ने ही यह बड़ा ऐलान कर सबको खुशखबरी कर दिया है।



केंद्रीय मंत्री शिरपद वाई नाइक ने पणजी में एलपीजी सिलेंडर रिफिलिंग के लिए ‘मुख्यमंत्री वित्तीय सहायता योजना का आगाज किया है। आपको कैसे कुल 428 रुपये में गैस सिलेंडर मिल जाएगा, यह कैलकुलेशन जानने के लिए हमारी खबर नीचे तक विस्तार से पढ़ लें, जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी।



जानिए कैसे 428 रुपये में मिलेगा सिलेंडर

कैसे आपको कुल 428 रुपये में एलपीजी सिलेंडर मिलेगा, जिसके लिए आपको पूरा कैलकुलेशन समझना होगा। केंद्र सरकार की ओर से 200 रुपये की कटौती के बाद पणजी में 14.2 क‍िलो वाला स‍िलेंडर 903 रुपये का करने का फैसला लिया गया है। इसके साथ ही साउथ गोवा में स‍िलेंडर का दाम 917 रुपये है। वहीं, 903 रुपये के ह‍िसाब से देखें तो 200 रुपये उज्‍ज्‍वला योजना की और 275 रुपये सरकार की सब्‍स‍िडी के हिसाब से स‍िलेंडर का प्राइस घटकर 428 रुपये रह जाएगी।

WhatsApp Group Join Now
google news Follow On Google News Follow us