SB News

क्रेटा जैसे अवतार में मारुति की ये है 34KMPL वाली धांसू कार, खरीदने से होगी बंपर कमाई!

 | 
news

SB News Digital Desk : Maruti New Tour H1. लोगों का कार खरीदने का अलग-अलग मकसद होता है। कई लोग अपनी बड़ी फैमिली के साथ साथ टूर और ट्रैवल जैसे काम के लिए कार को खरीदना पसंद करते हैं। अगर आप भी ऐसा कुछ सोच रहे हैं और कम कीमत में बेहतर माइलेज वाली कमाई के लिए कार खरीदना चाहते है तो ये खबर खास होने वाली है।

दरअसल मारुती कंपनी ने नई कार Maruti New Tour H1 को इंडियन बाजार में लॉन्च किया है। यह एक हैचबैक कार है जो कि कंपनी के Alto K10 मॉडल पर आधारित है। खास बात ये हैं कि ग्राहक इसे इसे हल्के कमर्शिअल व्हीकल के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है। जिसकी कीमत 5 लाख रुपये से कम है। जिसे खरीद कर आप कमाई भी कर सकते हैं।


मारुति कंपनी अपनी गाड़ियों का गजब का इंटिरियर देती है। Maruti New Tour H1 में भी खास इंटिरियर होगा जो इसे कमर्शियल तौर पर अच्छे देखने में लगे ।

Maruti New Tour H1में ऐसा इंजन



मारुती सुजुकी Tour H1 के इंजन की बात करें तो इसमें 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन और डुअल वीवीटी पेट्रोल इंजन है, मिलेगा। इसके पेट्रोल इंजन 66 बीएचपी की पावर और 89Nm टॉर्क देता है। जबकि सीएनजी इंजन 56 बीएचपी पावर और 82Nm टॉर्क पैदा करता है।  मारुति सूजुकी कार में 5 स्पीड वाला गियरबॉक्स है।


कंपनी के इस कार के माइलेज की बात करे तो मारुती सुजुकी Maruti New Tour H1 का पेट्रोल मॉडल 22.05 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देता है। जबकि इसका सीएनजी वेरिएंट 34.4 किलोमीटर प्रतिलीटर की माइलेज है।
 

Maruti New Tour H1 में ऐसें है खास फीचर्स

फीचर्स के मामले में Maruti Tour H1 कार खास बन जाती है, इसमें  में ड्यूल एयरबैग, प्री-टेंशनर और फोर्स लिमिटर के साथ फ्रंट सीट बेल्ट, सामने बैठे लोगों के लिए सीटबेल्ट रिमाइंडर, इंजन इम्मोबिलाइज़र, ईबीडी के साथ ABS, स्पीड लिमिटर, रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स है।

WhatsApp Group Join Now
google news Follow On Google News Follow us