SB News

150 Km रेंज से Okinawa Cruiser इलेक्ट्रिक स्कूटर ने उड़ाएं सबसे होश, जानें पूरी जानकारी

 | 
न्यूज़

SB News Digital Desk, नई दिल्ली : 150 Km रेंज से Okinawa Cruiser इलेक्ट्रिक स्कूटर ने उड़ाएं सबसे होश, जानें पूरी जानकारी, इंडियन ऑटो मार्केट में अभी तक कई इलेक्ट्रिक स्कूटर को लांच हो चुकी है। जिसकी हर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर अपने आप में बेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर के रूप में साबित होती है। भारतीय बाजार में अभी तक कोई ऐसी ऑटोमोबाइल निर्माता कंपनी मौजूद नहीं है। जिसने इतने सारे इलेक्ट्रिक स्कूटर को लांच कर चुकी हो। आज हम ओकिनावा की एक शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बात करने वाले हैं। जो काफी कम कीमत होने के बावजूद भी मार्केट में लोगों को काफी हद तक पसंद आ रहे हैं

 

 

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय बाजार में कब तक लांच किया जा रहा है? तो एक रिपोर्ट के मुताबिक इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को लगभग तैयार कर लिया गया है। वहीं कंपनी अगले वर्ष 2024 के जनवरी माह तक भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया जा सकता है। अब बात करते हैं की इसकी कीमत कितनी रखी गई है। तो इसे खरीदने के लिए करीब ₹1 लाख की एक्सशोरूम कीमत की आवश्यकता होने वाली है।
 

 

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको नॉर्मल चार्जिंग फैसिलिटी के साथ ही फास्ट चार्जिंग की फैसिलिटी देखने को मिल जाती है। जिसमें फास्ट चार्जिंग फैसिलिटी के जरिए करीब 2 घंटे के आसपास के वक्त में बैटरी को पूरी तरीके से चार्ज किया जा सकता है। यानी की चार्जिंग टाइम को लेकर के आपको किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत देखने को नहीं मिलने वाली है। इसके साथ ही आपको कई सारे बेहतरीन फीचर्स दिए जाते हैं। जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को और भी खास और शानदार बनाने में मदद करती है।
 

ओकीनावा द्वारा लॉन्च किए जा रहे इस नई इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम Okinawa Cruiser इलेक्ट्रिक स्कूटर होने वाला है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कई सारी चीजों को ध्यान में रखते हुए डेवलप किया जा रहा है। आपको बताते चले कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी पूरे 150 किलोमीटर के आसपास की रेंज को लेकर के दावा कर रही है।

इस रेंज के पीछे कंपनी की ओर से दी जा रही लिथियम आयन के 2.4kwh की कैपेसिटी वाले एक बड़ी बैट्री पैक होने वाली है। साथ में आपको 3000 वाट के मजबूत इलेक्ट्रिक मोटर को कनेक्ट किया जा रहा है। जिसके जरिए बेहतरीन पिक पावर को प्रोड्यूस किया जाएगा। ताकि यह हर प्रकार के रास्ते पर चलने में सक्षम हो सके।

 

WhatsApp Group Join Now
google news Follow On Google News Follow us