SB News

गरीबों के लिए बड़ी खुशखबरी गरीबो की चमकी किस्मत गैस सिलिंडर मिल रहा है मात्र 428

 | 
lpg

SB News Digital Desk नई दिल्ली : अगर आपसे अचानक कोई आकर कहे कि भाई कुल 428 रुपये में एलपीजी सिलेंडर मिल रहा है तो यकीन नहीं होगा, लेकिन यह सौ फीसदी सच है। एलपीजी सिलेंडर के रेट में इन दिनों काफी गिरावट दर्ज की जा रही है। केंद्र की मोदी सरकार ने देशवासियों को खुशखबरी देते हुए सामान्य गैस सिलेंडर की कीमतों में 200 रुपये की कटौती की थी। इसके बाद लोगों के चेहरे पर रौनक देखने को मिली।

इसके अलावा सरकार गरीबों को सब्सिडी भी दे रही है, जिससे सिलेंडर काफी सस्ता पड़ रहा है। इस बीच हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं, जिससे आपको मात्र 428 रुपये में एलपीजी सिलेंडर की खरीदारी कर पैसों की बचत कर सकते हैं। इसके लिए आपको हमारा आर्टिकल नीचे तक पढ़ने की जरूरत होगी, जिसे जानना बहुत ही आवश्यक है।

अगर आप 428 रुपये का गैस सिलेंडर खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो पहले कुछ जरूरी बातों को जान लें। इसके लिए सबसे पहले तो आप गोवा के निवासी होने बहुत ही जरूरी हैं। गोवा सरकार की तरफ से यह सब्सिडी देने का ऐलान किया गया है। इसका फायदा कई लाख लोगों को आराम से मिल जाएगा। गोवा सरकार ने अतिरिक्त सब्सिडी देने की बात कही है।

इसके लिए आपके पास अंत्योदय कार्ड होना जरूरी है। एक रिपोर्ट के अनुसार गोवा में करीब 11,000 से ज्यादा लोग अंत्योदय कार्ड धारक हैं। कार्डधारकों को 200 रुपये की उज्ज्वला योजना की सब्सिडी और 275 रुपये की गोवा सरकार की ओर से देने का काम किया जा रहा है। इसके साथ ही राशन कार्ड धारकों को 475 रुपये की सब्सिडी भी दी जा रही है। वहीं, अंत्योदय अन्न योजना गरीब परिवारों की जरूरतों को पूरा करने में मदद करेगी।

आपको जानना जरूरी होगा कि कैसे 428 रुपये में आसानी से गैस सिलेंडर मिल जाएगा। दरअसल, गोवा में अब 903 रुपये है, जिसके बाद 200 रुपये उज्ज्वला योजना की और 275 रुपये सरकार की सब्सिडी मिलने के बाद अब आप मात्र 428 रुपये में गैस सिलेंडर की खरीदारी कर सकती है। आपने तनिक भी यह अवसर हाथ से निकाला तो फिर चूक जाएंगे।

WhatsApp Group Join Now
google news Follow On Google News Follow us